Ukraine को 1.23 अरब अमेरिकी डॉलर की सैन्य सहायता देगा Sweden

कोपनहेगन। स्वीडन की सरकार ने बुधवार को कहा कि वह यूक्रेन को 1.23 अरब अमेरिकी डॉलर की सैन्य सहायता देगी। यूक्रेन को स्वीडन द्वारा दिए जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सहायता पैकेज होगा। स्वीडन की उपप्रधानमंत्री एब्बा बुश ने कहा, ‘‘इसमें ऐसे उपकरण शामिल हैं जो यूक्रेन की प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर हैं।’’ उन्होंने कहा कि इसमें वायु रक्षा, तोपखाना, गोला-बारूद और बख्तरबंद वाहन शामिल हैं। इस बीच, स्वीडन के रक्षा मंत्री पॉल जॉनसन ने कहा कि उनके देश ने फिलहाल यूक्रेन को स्वीडन निर्मित जेएएस 39 ग्रिपेन लड़ाकू विमान भेजने से इनकार कर दिया है।  इसे भी पढ़ें: America : प्राकृतिक गैस विस्फोट होने से इमारत को भारी नुकसान, सात लोग घायलउन्होंने कहा कि यूक्रेनी पक्ष का ध्यान एफ-16 कार्यक्रम के क्रियान्वयन पर है। कई देशों ने कहा है कि वे यूक्रेन को एफ-16 लड़ाकू विमान दान करना चाहते हैं। बेल्जियम ने मंगलवार को यूक्रेन को 30 एफ-16 विमान देने का वादा किया था। जॉनसन ने कहा कि स्वीडन ‘‘अभी भी ग्रिपेन प्रणाली में योगदान करने में सक्षम होने पर काम कर रहा है।’’ रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला शुरू किए जाने के बाद से स्वीडन की ओर से दिया जाने वाला यह 16वां सहायता पैकेज होगा।

May 29, 2024 - 17:39
 0  20
Ukraine को 1.23 अरब अमेरिकी डॉलर की सैन्य सहायता देगा Sweden
कोपनहेगन। स्वीडन की सरकार ने बुधवार को कहा कि वह यूक्रेन को 1.23 अरब अमेरिकी डॉलर की सैन्य सहायता देगी। यूक्रेन को स्वीडन द्वारा दिए जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सहायता पैकेज होगा। स्वीडन की उपप्रधानमंत्री एब्बा बुश ने कहा, ‘‘इसमें ऐसे उपकरण शामिल हैं जो यूक्रेन की प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर हैं।’’ उन्होंने कहा कि इसमें वायु रक्षा, तोपखाना, गोला-बारूद और बख्तरबंद वाहन शामिल हैं। इस बीच, स्वीडन के रक्षा मंत्री पॉल जॉनसन ने कहा कि उनके देश ने फिलहाल यूक्रेन को स्वीडन निर्मित जेएएस 39 ग्रिपेन लड़ाकू विमान भेजने से इनकार कर दिया है। 
 

इसे भी पढ़ें: America : प्राकृतिक गैस विस्फोट होने से इमारत को भारी नुकसान, सात लोग घायल


उन्होंने कहा कि यूक्रेनी पक्ष का ध्यान एफ-16 कार्यक्रम के क्रियान्वयन पर है। कई देशों ने कहा है कि वे यूक्रेन को एफ-16 लड़ाकू विमान दान करना चाहते हैं। बेल्जियम ने मंगलवार को यूक्रेन को 30 एफ-16 विमान देने का वादा किया था। जॉनसन ने कहा कि स्वीडन ‘‘अभी भी ग्रिपेन प्रणाली में योगदान करने में सक्षम होने पर काम कर रहा है।’’ रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला शुरू किए जाने के बाद से स्वीडन की ओर से दिया जाने वाला यह 16वां सहायता पैकेज होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow