दक्षिण दिशा में रखी यह चीज बरकत खत्म कर देगी, घर से दूर चली जाएगी खुशियां

अगर घर में वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में चीजें रखीं हो, तो बहुत ही शुभ होता है। वहीं, वास्तु के मुताबिक चीजें न रखी हो, तो घर में परेशानियों का कारण भी बन सकता है। एक झटके से सारी खुशियां दूर चली जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके घर की दक्षिण दिशा में रखी एक छोटी सी चीज दुखों का कारण बन सकती है। वास्तु के अनुसार, अगर आप लगातार दक्षिण दिशा में इस चीज को रखते हैं तो यह अशुभ हो सकती है। चलिए बताते है आखिर कौन-सी चीज दक्षिण दिशा में नहीं रखनी चाहिए।जलता हुआ दीयावास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को कभी भी भूले-भटके घर की दक्षिण दिशा में जलता हुआ दीया नहीं रखना चाहिए। अगर आप अक्सर इस दिशा में जलता हुआ दीया रखते हैं तो यह परेशानियों का कारण बन सकता है। दरअसल, इसके पीछे हिंदू धर्म से जुड़ी मान्यताओं में घर की दक्षिण दिशा को मौत के देवता यमराज की दिशा कही जाती है। ऐसे में मान्यता है कि कभी भी घर की इस दिशा में दीपक नहीं जलाना चाहिए। वरना अशुभ परिणाम हो सकते हैं।धन संकट होता हैअगर आप बार-बार दक्षिण दिशा में जलता हुआ दीया रखते हैं, तो आपके घर में यह गलती हो रही है। तो अचानक से धन संकट होने लगते हैं। घर की सुख-शांति चली जाती है।उत्तर दिशा में रखें दीयावास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप घर में जलता हुआ दीया रखते हैं तो उसे हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए। उत्तर दिशा में दीया रखना बेहद शुभ माना जाता है। कुबेर जी की कृपा से धन की वर्षा होती हो और आपके परिवार में कभी भी धन संकट नहीं आएगा।

May 29, 2024 - 17:38
 0  15
दक्षिण दिशा में रखी यह चीज बरकत खत्म कर देगी, घर से दूर चली जाएगी खुशियां
अगर घर में वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में चीजें रखीं हो, तो बहुत ही शुभ होता है। वहीं, वास्तु के मुताबिक चीजें न रखी हो, तो घर में परेशानियों का कारण भी बन सकता है। एक झटके से सारी खुशियां दूर चली जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके घर की दक्षिण दिशा में रखी एक छोटी सी चीज दुखों का कारण बन सकती है। वास्तु के अनुसार, अगर आप लगातार दक्षिण दिशा में इस चीज को रखते हैं तो यह अशुभ हो सकती है। चलिए बताते है आखिर कौन-सी चीज दक्षिण दिशा में नहीं रखनी चाहिए।
जलता हुआ दीया
वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को कभी भी भूले-भटके घर की दक्षिण दिशा में जलता हुआ दीया नहीं रखना चाहिए। अगर आप अक्सर इस दिशा में जलता हुआ दीया रखते हैं तो यह परेशानियों का कारण बन सकता है। दरअसल, इसके पीछे हिंदू धर्म से जुड़ी मान्यताओं में घर की दक्षिण दिशा को मौत के देवता यमराज की दिशा कही जाती है। ऐसे में मान्यता है कि कभी भी घर की इस दिशा में दीपक नहीं जलाना चाहिए। वरना अशुभ परिणाम हो सकते हैं।
धन संकट होता है
अगर आप बार-बार दक्षिण दिशा में जलता हुआ दीया रखते हैं, तो आपके घर में यह गलती हो रही है। तो अचानक से धन संकट होने लगते हैं। घर की सुख-शांति चली जाती है।
उत्तर दिशा में रखें दीया
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप घर में जलता हुआ दीया रखते हैं तो उसे हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए। उत्तर दिशा में दीया रखना बेहद शुभ माना जाता है। कुबेर जी की कृपा से धन की वर्षा होती हो और आपके परिवार में कभी भी धन संकट नहीं आएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow