Canada में करोड़ों कनाडाई डॉलर की चोरी के मामले में भारतीय मूल का एक और आरोपी गिरफ्तार

कनाडा में टोरंटो के मुख्य हवाई अड्डे से करोड़ों डॉलर के सोने की चोरी के मामले में भारतीय मूल के 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। देश के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी के इस मामले में करीब एक महीने पहले भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि 17 अप्रैल, 2023 को उस कंटेनर को नकली कागजी कार्रवाई का उपयोग करके एक सुरक्षित भंडारण सुविधा से चुरा लिया गया था जिसमें दो करोड़ 20 लाख कनाडाई डॉलर से अधिक मूल्य की सोने की छड़ें और विदेशी मुद्रा थी। सोना और मुद्रा स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख से टोरंटो के पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक एयर कनाडा की उड़ान से पहुंचाई गई और इसके तुरंत बाद कंटेनर को हवाई अड्डे पर एक अलग स्थान पर ले जाया गया लेकिन एक दिन बाद पुलिस को इसके गायब होने की सूचना दी गई। पुलिस के अनुसार, जांचकर्ताओं ने भारत से आए अर्चित ग्रोवर को छह मई 2024 को टोरंटो के हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया। पिछले महीने, भारतीय मूल के परमपाल सिद्धू (54) और अमित जलोटा (40) को ओंटारियो से, अम्माद चौधरी (43), अली रजा (37) और पी परमलिंगम (35) के साथ इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

May 13, 2024 - 10:57
 0  29
Canada में करोड़ों कनाडाई डॉलर की चोरी के मामले में भारतीय मूल का एक और आरोपी गिरफ्तार

कनाडा में टोरंटो के मुख्य हवाई अड्डे से करोड़ों डॉलर के सोने की चोरी के मामले में भारतीय मूल के 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। देश के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी के इस मामले में करीब एक महीने पहले भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया कि 17 अप्रैल, 2023 को उस कंटेनर को नकली कागजी कार्रवाई का उपयोग करके एक सुरक्षित भंडारण सुविधा से चुरा लिया गया था जिसमें दो करोड़ 20 लाख कनाडाई डॉलर से अधिक मूल्य की सोने की छड़ें और विदेशी मुद्रा थी।

सोना और मुद्रा स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख से टोरंटो के पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक एयर कनाडा की उड़ान से पहुंचाई गई और इसके तुरंत बाद कंटेनर को हवाई अड्डे पर एक अलग स्थान पर ले जाया गया लेकिन एक दिन बाद पुलिस को इसके गायब होने की सूचना दी गई।

पुलिस के अनुसार, जांचकर्ताओं ने भारत से आए अर्चित ग्रोवर को छह मई 2024 को टोरंटो के हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया। पिछले महीने, भारतीय मूल के परमपाल सिद्धू (54) और अमित जलोटा (40) को ओंटारियो से, अम्माद चौधरी (43), अली रजा (37) और पी परमलिंगम (35) के साथ इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow