Chamoli Travel: गर्मियों की छुट्टियों में जाएं चमोली 3 दिन की ट्रिप पर, इस तरह करें प्लान, आएगा मजा

भीषण गर्मी से अगर आप भी परेशान हो गए है, तो आप ठंडी-ठंडी जगहों पर घूमने जाएं। एक अलग ही मजा आता है। इसलिए कई लोग गर्मियों के मौसम में उत्तराखंड की हसीन वादियो में घूमने के लिए पहुंचे जाते हैं। दिल्ली की गर्मी लोगों काफी परेशान करती है। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो 3-4 दिनों के लिए ठंडी जगहों पर परिवार, दोस्त या पार्टनर के साथ छुट्टियां मनाने के लिए ठंडी जगह पहुंच जाएं। इस लेख में हम आपको दिल्ली से 3 दिन चमोली घूमने का बेहतरीन प्लान बताने जा रहे हैं। दिल्ली से चमोली कैसे पहुंचें?हवाई मार्ग द्वाराअगर आप हवाई मार्ग से चमोली जाना चाहते हैं, तो दिल्ली से जॉली ग्रांट हवाई अड्डा, देहरादून पहुंच सकते हैं। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से टैक्सी या कैब लेकर आप आसानी से चमोली पहुंच सकते हैं। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से चमोली की दूरी करीब 232 किमी है।ट्रेन के द्वारा ट्रेन के माध्यम से भी आप चमोली पहुंच सकते हैं। इसके लिए आप दिल्ली से हरिद्वार या देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं। इन दोनों ही स्थानों से चमोली के लिए बसे चलती रहती है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से 174 और देहरादून रेलवे स्टेशन से 177 किमी की दूरी पर चमोली मौजूद है।सड़क मार्ग द्वारादिल्ली में स्थित कश्मीरी गेट बस स्टैंड से उत्तराखंड बस सर्विस की बस लेकर आप आसानी से चमोली की हसीन वादियों में पहुंच सकते हैं।चमोली में घूमने की बेस्ट जगहेंचमोली की हसीन वादियों में घूमने के लिए एक से एक बेहतरीन और शानदार जगहें मौजूद हैं। यहां आप एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुत्फ उठा सकते हो।औली बता दें कि, चमोली उत्तराखंड का एक प्रमुख जिला है, जिसके अंतगर्त औली जैसी शानदार और सुंदर जगह है। औली में आप नंदा देवी पर्वत , गुर्सन बुग्याल, त्रिशूल पीक, चिनाब झील और छात्रा कुंड जैसी शानदार जगहों को एक्स्प्लोर कर सकते हैं।गोपेश्वरचमोली जिले में स्थित गोपेश्वर के चर्चित पर्यटन केंद्र होने के साथ- साथ एक पवित्र स्थल भी है। गोरेश्वर भगवान शिव के गोपेश्वर मंदिर के लिए पूरे भारत में फेमस है। पहाड़ी की चोटी पर मौजूद होने के चलते यहां हर दिन हजारों लोग घूमने आते हैं।

May 16, 2024 - 12:04
 0  31
Chamoli Travel: गर्मियों की छुट्टियों में जाएं चमोली 3 दिन की ट्रिप पर, इस तरह करें प्लान, आएगा मजा
भीषण गर्मी से अगर आप भी परेशान हो गए है, तो आप ठंडी-ठंडी जगहों पर घूमने जाएं। एक अलग ही मजा आता है। इसलिए कई लोग गर्मियों के मौसम में उत्तराखंड की हसीन वादियो में घूमने के लिए पहुंचे जाते हैं। दिल्ली की गर्मी लोगों काफी परेशान करती है। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो 3-4 दिनों के लिए ठंडी जगहों पर परिवार, दोस्त या पार्टनर के साथ छुट्टियां मनाने के लिए ठंडी जगह पहुंच जाएं। इस लेख में हम आपको दिल्ली से 3 दिन चमोली घूमने का बेहतरीन प्लान बताने जा रहे हैं। 
दिल्ली से चमोली कैसे पहुंचें?
हवाई मार्ग द्वारा
अगर आप हवाई मार्ग से चमोली जाना चाहते हैं, तो दिल्ली से जॉली ग्रांट हवाई अड्डा, देहरादून पहुंच सकते हैं। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से टैक्सी या कैब लेकर आप आसानी से चमोली पहुंच सकते हैं। जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से चमोली की दूरी करीब 232 किमी है।
ट्रेन के द्वारा 
ट्रेन के माध्यम से भी आप चमोली पहुंच सकते हैं। इसके लिए आप दिल्ली से हरिद्वार या देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं। इन दोनों ही स्थानों से चमोली के लिए बसे चलती रहती है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से 174 और देहरादून रेलवे स्टेशन से 177 किमी की दूरी पर चमोली मौजूद है।
सड़क मार्ग द्वारा
दिल्ली में स्थित कश्मीरी गेट बस स्टैंड से उत्तराखंड बस सर्विस की बस लेकर आप आसानी से चमोली की हसीन वादियों में पहुंच सकते हैं।
चमोली में घूमने की बेस्ट जगहें
चमोली की हसीन वादियों में घूमने के लिए एक से एक बेहतरीन और शानदार जगहें मौजूद हैं। यहां आप एडवेंचर एक्टिविटी का भी लुत्फ उठा सकते हो।
औली 
बता दें कि, चमोली उत्तराखंड का एक प्रमुख जिला है, जिसके अंतगर्त औली जैसी शानदार और सुंदर जगह है। औली में आप नंदा देवी पर्वत , गुर्सन बुग्याल, त्रिशूल पीक, चिनाब झील और छात्रा कुंड जैसी शानदार जगहों को एक्स्प्लोर कर सकते हैं।
गोपेश्वर
चमोली जिले में स्थित गोपेश्वर के चर्चित पर्यटन केंद्र होने के साथ- साथ एक पवित्र स्थल भी है। गोरेश्वर भगवान शिव के गोपेश्वर मंदिर के लिए पूरे भारत में फेमस है। पहाड़ी की चोटी पर मौजूद होने के चलते यहां हर दिन हजारों लोग घूमने आते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow