यह हम सभी और विशेषकर Sunil भाई के लिए महत्वपूर्ण मैच है: Anirudh Thapa

भुवनेश्वर । भारतीय मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि कुवैत के खिलाफ होने वाला फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच देश के फुटबॉल परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए बेहद महत्वपूर्ण है और वह इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं। कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में होने वाला यह मैच भारत के दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री का विदाई मैच भी होगा। इसके साथ ही उनका 19 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो जाएगा। थापा ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की वेबसाइट से कहा,‘‘यह हम सभी और विशेषकर सुनील भाई के लिए महत्वपूर्ण मैच है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करें क्योंकि यह भारतीय फुटबॉल और उसके प्रशंसकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘हम साल्ट लेक में यह मैच खेलेंगे और स्टेडियम खचाखच भरा होगा। हम जानते हैं कि प्रशंसक कितने दीवाने हैं और वे किस कदर फुटबॉल को चाहते हैं। हम देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हमें तीन अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’’ भारत को क्वालीफायर्स के अपने आखिरी दो मैच जीतने होंगे। इनमें से पहले मैच 6 जून को वह कुवैत के खिलाफ घरेलू धरती पर खेलेगा जबकि दूसरा मैच 11 जून को कतर के खिलाफ उसी की धरती पर होगा। भारत को इससे पहले मार्च में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था जिससे तीसरे दौर में पहुंचने की उसकी राह मुश्किल हो गई है।

May 29, 2024 - 17:39
 0  13
यह हम सभी और विशेषकर Sunil भाई के लिए महत्वपूर्ण मैच है: Anirudh Thapa
भुवनेश्वर । भारतीय मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि कुवैत के खिलाफ होने वाला फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच देश के फुटबॉल परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए बेहद महत्वपूर्ण है और वह इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं। कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में होने वाला यह मैच भारत के दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री का विदाई मैच भी होगा। इसके साथ ही उनका 19 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो जाएगा। थापा ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की वेबसाइट से कहा,‘‘यह हम सभी और विशेषकर सुनील भाई के लिए महत्वपूर्ण मैच है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करें क्योंकि यह भारतीय फुटबॉल और उसके प्रशंसकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘हम साल्ट लेक में यह मैच खेलेंगे और स्टेडियम खचाखच भरा होगा। हम जानते हैं कि प्रशंसक कितने दीवाने हैं और वे किस कदर फुटबॉल को चाहते हैं। हम देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हमें तीन अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’’ भारत को क्वालीफायर्स के अपने आखिरी दो मैच जीतने होंगे। इनमें से पहले मैच 6 जून को वह कुवैत के खिलाफ घरेलू धरती पर खेलेगा जबकि दूसरा मैच 11 जून को कतर के खिलाफ उसी की धरती पर होगा। भारत को इससे पहले मार्च में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था जिससे तीसरे दौर में पहुंचने की उसकी राह मुश्किल हो गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow